हरदोई: होली के दिन कछौना में अवैध रुप से 150 रुपए में बिकी बीयर, वीडियो हुआ वायरल, जिम्मेदार मौन

        शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है

कछौना/हरदोई - होली के मौके पर शराब के ठेके तो बंद थे मगर दारू व बीयर की बिक्री धडल्ले से होती रही जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

होली के मौके पर अवैध और मिलावटी शराब की बिक्री रोकने के लिए आबकारी विभाग इस बार निगरानी तंत्र को और सक्रिय करने के निर्देश दिए थे। इस बार शराब की दुकानों और माडल शाप में बार कोड की जांच के अलावा स्टाक की भी जांच की जांच के आदेश दिए थे। आबकारी विभाग ने इस बाबत सभी निरीक्षकों को आदेश भी जारी किए थे। होली में अवैध शराब के अलावा दूसरे राज्यों से भी तस्करी कर लाई गई शराब की बिक्री जमकर होती है।

लेकिन आपको बता दें जनपद हरदोई के कछौना में होली के दिन जिस वक्त सभी शराब ठेके बंद थे उस वक्त नगर में धडल्ले से बीयर की बिक्री की जा रही थी वो भी तय दाम से अधिक मात्रा में अवैध रूप से। शायद कोई शराबी जब पता करते हुए वहां पहुंचा तो उसने ज्यादा दाम देने से मना कर दिए तो उसको बीयर नहीं दी गई जिसके बाद उसने चुपके से इस गोरखधंधे की वीडियो बना ली जोकि अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। 

देखें वायरल वीडियो




प्रशासन के इतना सख्त होने के बावजूद भी इस तरह खुलेआम अवैध रूप से शराब की बिक्री होना पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े करती है। ऊपर से अभी तक कोई कार्यवाही न होना कछौना पुलिस की नाकामी साबित करती है। इतनी मात्रा में बीयर कहां से लाई गई? किस ठेके से खरीदी गई?  कौन बेच रहा है? इस पर पुलिस ने स्पष्ट रूप से कोई जवाब नहीं दिया। पुलिस क्यों एक्शन नहीं लेना चाहती? यह भी लोग सवाल खड़े कर रहे है। सूबे के मुख्यमंत्री के इतना सख्त होने के बावजूद पुलिस प्रशासन अपना कार्य पूरी ईमानदारी से नही निभा रहा है। 

दुकानों से बेची जाती है अवैध शराबः लाइसेंस दुकानों से ही अवैध शराब बेची जाती है। होली और दूसरे त्योहारों पर तो जमकर इस तरह की शराब की बिक्री होती है। बाहरी राज्यों की शराब पर होलोग्राम लगाकर बेचा जाता है। आबकारी विभाग के अधिकारी सुशील मिश्र ने कहा था कि दुकानों में मौजूद शराब की बोतलों की बार कोड की जांच होगी इसके लिए निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं। कहीं पर भी किसी तरह कर अवैध शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। लेकिन इस तरह खुलेआम अवैध रूप से शराब बेचना क्या कानूनन अपराध नहीं?

 

Post a Comment

Previous Post Next Post